16 जनवरी से शुरु होंगे प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े आयोजन

Estimated read time 1 min read

अभिजीत मुहूर्त में संपन्न होगा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन.

अयोध्या- 16 जनवरी से शुरु होंगे प्राण प्रतिष्ठा से जुड़े आयोजन, प्राण प्रतिष्ठा से जुड़ी पूजन विधि आज से शुरू होगी, 18 जनवरी को गर्भ गृह में मूर्ति को रखा जाएगा, पूजन विधि 16 जनवरी से 21 जनवरी तक चलेगी, 16 जनवरी को प्रायश्चित्त और कर्मकूटि पूजन होगा, 17 जनवरी को मूर्ति का परिसर प्रवेश कराया जाएगा, 18 जनवरी को तीर्थ पूजन, जल यात्रा, जलाधिवास,गंधाधिवास, 19 को औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास,धान्याधिवास, 20 जनवरी को शर्कराधिवास, फलाधिवास, पुष्पाधिवास, 21 जनवरी को मध्याधिवास, शय्याधिवास होगा, 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी, प्राण प्रतिष्ठा दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरु होगी.

Google search engine

Read more

लखनऊ- एकमुश्त समाधान योजना का आज अंतिम दिन, उपभोक्ता छूट का लाभ लेकर समाधान कराए, उपभोक्ताओं को छूट का लाभ लेने का अंतिम मौका, 50.56 लाख उपभोक्ताओं ने ओटीएस का लाभ लिया, ओटीएस से 5436 करोड़ रूपए का मिला राजस्व, उपभोक्ताओं को 1795 करोड़ रूपए की मिली छूट. 

➡लखनऊ- पीएम नरेन्द्र मोदी के आवाह्न पर चलेगा अभियान, यूपी बीजेपी का चलेगा वृहद स्वच्छता अभियान, 14 से 22 जनवरी तक वृहद स्वच्छता अभियान, यूपी के मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी जिलों में कर रहे श्रमदान, मंत्री स्वतंत्र देव बांदा, जितिन प्रसाद शाहजहांपुर में जुड़ेंगे, मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा सिद्धार्थनगर में करेंगे श्रमदान, मंत्री संदीप सिंह कासगंज में श्रमदान में लेंगे भाग, मंत्री राकेश राठौर लखनऊ, सुरेश राही सीतापुर में करेंगे श्रमदान, मंत्री रविन्द्र जायसवाल गाजीपुर, ब्रजेश सिंह मुजफ्फरनगर में, मंत्री सोमेन्द्र तोमर मेरठ, दानिश आजाद भदोही में जुड़ेंगे, मंत्री बलदेव सिंह रामपुर, मयंकेश्वर सिंह सीतापुर में करेंगे श्रमदान, प्रदेश उपाध्यक्ष सलिल विश्नोई कानपुर, कान्ताकर्दम मेरठ में जुड़ेंगे. 

➡लखनऊ- जापान के निवेशकों को यूपी ने दिया निमंत्रण, मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार केवी राजू ने कहा, उत्तर प्रदेश बन रहा है आर्थिक पावरहाउस- केवी , जापान में टोक्यो स्थित भारतीय दूतावास में किया संवाद. 

➡मिर्जापुर – गोली मारकर लूट की घटना को दिया अंजाम, 22 लाख लूट का अनुमान लगाया जा रहा, सर्राफा व्यापारी को बाइक सवारों ने मारी गोली, राहगीरों ने अजय को सीएचसी राजगढ़ पहुंचाया

डॉक्टरों ने इलाज के बाद ट्रामा सेंटर रेफर किया, घटना के बाद मौके पर पहुंचे DIG व SP अभिनंदन, घटनास्थल का निरीक्षण कर 3 टीमें की गठित, पीड़ित के द्वारा लूट की जानकारी झूठी-एसपी , गोली नहीं बल्कि रास्ते में रोककर हुई है मारपीट-एसपी, मड़िहान थाना के खुटारी गांव के पास का मामला. 

➡सहारनपुर- सड़क किनारे गड्ढे में मिला नवजात शिशु का शव, शव को आवारा कुत्तों ने बनाया अपना निवाला, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची थाना नागल पुलिस, पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी पुलिस, नवजात शिशु के अंगों को पुलिस ने कब्जे में लिया, थाना नागल भाटखेड़ी रोड राज नर्सिंग होम के पास की घटना. 

➡देहरादून- कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष का उत्तराखंड दौरा, 28 जनवरी को मल्लिकार्जुन खड़गे आएंगे, राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहला दौरा, देहरादून में उनकी जनसभा है प्रस्तावित, कांग्रेस उत्तराखंड प्रभारी शैलजा कुमारी ने दी जानकारी. 

➡जोशीमठ- रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का जोशीमठ दौरा, 19 जनवरी को जोशीमठ-ढाक में जाएंगे, सीमा सड़क संगठन के जवानों से मिलेंगे रक्षामंत्री, कई विकास योजनाओं का लोकार्पण करेंगे राजनाथ, दौरे को लेकर डीएम हिमांशु खुराना ने ली बैठक, वरिष्ठ अधिकारियों संग बैठक कर दिए निर्देश.  

➡नई दिल्ली- नौ वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर आए, छह करोड़ लोग अकेले उत्तर प्रदेश से गरीबी से मुक्त, नीति आयोग ने राज्यवार जारी की है अपनी है रिपोर्ट, 2013-14 के 29.17% से घटकर 2022-23 में 11.28%, रिपोर्ट में गरीबी के विभिन्न पहलू शामिल किए गए हैं.

 

 

 

https://www.instagram.com/kevin
Google search engine
Chief Editor - अख्तर हुसैन https://newsdilsebharat.com

न्यूज़ दिल से भारत के पाठकों से अनुरोध है कि अगर आप सच्ची और अच्छी ख़बरें पढ़ना चाहते हैं तो न्यूज़ दिल से भारत को सहयोग करें ताकि निष्पक्ष पत्रकारिता करने में हमारे सामने जो बाधाये आती है हम उनको पार कर सके सच्ची और अच्छी खबरें आप तक पहुंचा सके

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours