डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्वामी प्रसाद मौर्य से की ये अपील, कहा-  जल्दबाजी में फैसला न करें।

Reading Time: 2 minutes

यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को तगड़ा झटका लगा है. योगी कैबिनेट में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने चुनाव से पहले कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने के कुछ देर बाद ही उनकी तस्वीर अखिलेश यादव के साथ आई. माना जा रहा है कि वो बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. चुनाव से पहले यूपी की सियासत में आए इस बवाल के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ट्वीट किया है और उनसे एक बार फिर बैठकर बात करने की बात कही है और उनके फैसले को जल्दबाजी से भरा फैसला बताया है.

केशव प्रसाद मौर्या ने किया ट्वीट

स्वामी प्रसाद मौर्य के योगी कैबिनेट से इस्तीफे को लेकर केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया और लिखा कि “आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूं उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं” स्वामी प्रसाद मौर्य बीएसपी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

राजनीतिक विश्लेषक मानते हैं कि यूपी में 8% से ज्यादा मौर्य और कुशवाहा वोट हैं। इन पर स्वामी प्रसाद मौर्य की अच्छी पकड़ मानी जाती है। दरअसल, स्वामी प्रसाद मौर्य खुद पूर्वांचल के पडरौना से चुनाव लड़ते हैं तो बेटी पश्चिमी यूपी के बदायूं से सांसद हैं और जबकि बेटे को अवध के रायबरेली के ऊंचाहार से चुनाव लड़ाते हैं। ऐसे में उनके कद का अंदाजा लगाया जा सकता है। बहरहाल, भाजपा सूत्रों का मानना है कि पार्टी में जितना केशव प्रसाद मौर्य को महत्व मिला है, उतना स्वामी प्रसाद मौर्य को नहीं मिला है। केशव प्रसाद जहां डिप्टी सीएम के पद पर है तो स्वामी प्रसाद 5 साल कैबिनेट मिनिस्टर बनकर रहे।

स्वामी प्रसाद मौर्य बसपा में मायावती के खास सिपहसालारों में गिने जाते थे। भाजपा में मौर्य भले ही मंत्री पद पर रहे, लेकिन योगी आदित्यनाथ या अन्य किसी बड़े चेहरे के खास नहीं बन पाये। जबकि सपा में वह अखिलेश यादव की जरूरत भी हैं। दरअसल, मुलायम सिंह यादव के समय पार्टी में जाति संतुलन रहता था। अखिलेश में उसकी कमी है। मौर्य वोटों के लिए एक बड़े चेहरे की भी सपा को जरूरत थी। जो कि अब पूरी हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

कन्यादान-राशि अब एक लाख, हर परिवार में एक सदस्य को नौकरी : सीएम योगी

Reading Time: 2 minutes मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उज्ज्वला के प्रत्येक लाभार्थी को हर दीपावली में गैस सिलेंडर मुफ्त मिलेगा। परिवहन निगम की बस में 60 साल और इससे ऊपर की महिलाओं को फ्री यात्रा की सुविधा दी जाएगी। बेटी के जन्म से लेकर स्नातक तक पढ़ाई की व्यवस्था भी करेंगे। चुनाव के बाद दो करोड़ […]

बस्ती में पोलिंग परसेन्टेज अन्य जिलो के मुकाबले सबसे अधिक रहेगा, अधिकारी व स्वयं सेवी संस्थाओं ने ली शपथ।

Reading Time: 2 minutes बस्ती। आज 11:00 बजे दिन में ऑडिटोरियम बस्ती में प्रदेश चुनाव अधिकारी श्री वेंकटेश्वर जी का आगमन हुआ उन्होंने जिलाधिकारी सहित सभी अधिकारियों और समाजसेवी संस्थाओं से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में बात की और बस्ती का जायजा लिया और सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि आप जनता को वोट डालने के लिए उनसे […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture