बीजेपी को लगा बड़ा झटका

Reading Time: < 1 minute

2022 (UP Assembly Election 2022) से पहले सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. योगी सरकार के श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा के बाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव से मुलाकात भी की. अखिलेश ने मुलाकात की तस्वीर शेयर की है. सपा सुप्रीमो ने मौर्य का स्वागत करते हुए कहा कि “सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा. बाइस में बदलाव होगा.”  स्वामी प्रसाद मौर्य ने मौजूदा सरकार में दलितों, पिछड़ों, किसानों, बेरोजगार नौजवानों और छोटे व्यापारियों की उपेक्षा होने का आरोप लगाया है. 

मौर्य ने अपने पत्र में लिखा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मंत्रिमंडल में श्रम एवं सेवायोजन व समन्वय मंत्री के रूप में विपरीत परिस्थितियों व विचारधारा में रहकर भी बहुत ही मनोयोग के साथ उत्तरदायित्व का निर्वहन किया है, किंतु दलितों, पिछड़ों, किसानों बेरोजगार नौजवानों एवं छोटे- लघु एवं मध्यम श्रेणी के व्यापारियों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के कारण उत्तर प्रदेश के मंत्रिमंडल से मैं इस्तीफा देता हूं.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मौर्य को स्वागत करते हुए ट्वीट में कहा, “सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके साथ आने वाले अन्य सभी नेताओं, कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा ~ बाइस में बदलाव होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध की मांग करने वाली हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ केस दर्ज

Reading Time: 2 minutes अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध के मामले में हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ अपर नगर मजिस्ट्रेट की ओर से नोटिस भी जारी किया गया है. उन्होंने इस नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि अगर सच बोलने से किसी की […]

 कानपुर हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी

Reading Time: < 1 minute कानपुर में हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी किया गया है। वहीं मामले में कानपुर पुलिस ने ट्विटर और फेसबुक पोस्ट से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में 15 हैंडल्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कानपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 3 जून को हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture