भारत में ओमिक्रॉन से ठीक हुए पहले मरीज की आपबीती:

Reading Time: 2 minutes

दिल्ली प्रशासन ने घर पर 4 गार्ड तैनात किए, लेकिन मैं 110% श्योर यह वैरिएंट जानलेवा नहीं

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) तेजी से फैल रहा है. जिसके चलते हर रोज नए मरीजों में इसकी पुष्टि हो रही है. मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि देशभर में अब तक ओमिक्रॉन के 200 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. ये मामले देश के 12 राज्यों से सामने आए हैं. अधिकांश केस महाराष्ट्र और दिल्ली से है. इनमें से 77 मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं. वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना के अन्य वेरिएंट से कम घातक है. 

दिल्ली के एक युवा बिजनेसमैन ने आरोप लगाया है कि ओमिक्रॉन पॉजिटिव आने के बाद उसकी और परिवार की निगरानी के लिए प्रशासन ने घर पर 4 गार्ड तैनात कर दिए हैं। दुबई से बिजनेसमैन 4 दिसंबर को भारत लौटा। जैसे ही दिल्ली हवाई अड्डे पर फिर से जांच हुई तो वह कोविड पॉजिटिव निकला।

साहिल ने बताया, “जब ओमिक्रॉन ने मुझे जकड़ा तो रातभर 4 गार्ड उत्तरी दिल्ली में घर के बाहर तैनात रहे, ताकि मैं घर से बाहर नहीं निकल पाऊं। यह एक तनावपूर्ण अनुभव था। मुझे और मेरे परिवार को होम क्वारैंटाइन करने के लिए अब भी घर के बाहर चार गार्ड दिन-रात तैनात हैं। फिर उन्होंने एक एम्बुलेंस भेजी और मुझे लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल में भर्ती कर दिया गया।”

हम अस्पताल में क्या कर रहे हैं
साहिल ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उनके गले में खराश नहीं थी, एक भी दिन बुखार नहीं आया। वे यह भी नहीं बता सकते थे कि उन्हें कोरोना है। अस्पताल में 40 मरीज थे और उनमें से 30-35 में कोई लक्षण नहीं थे। सभी सोच रहे थे कि हम अस्पताल में क्या कर रहे हैं…हमें यहां क्यों रखा गया है। बिना लक्षण के उन्होंने कोई भी दवा लेने से मना कर दिया।

बिना समस्या के दवाई क्यों लें
साहिल ने बताया, “मैंने कहा कि जब मुझे कोई समस्या नहीं है तो मुझे दवा क्यों लेनी चाहिए? डेल्टा इतना खतरनाक था, लेकिन ओमिक्रॉन इसका दसवां हिस्सा भी नहीं है। मेरे कारण परिवार में किसी को भी कोरोना नहीं हुआ। मुझे नहीं पता कि लोग क्यों कहते हैं कि यह तेजी से फैलता है। घबराने की कोई बात नहीं है। यह जानलेवा नहीं है। मैं 110% जानता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

भारत में कोरोना मामलों में 16.4 प्रतिशत कमी, पिछले 24 घंटे में 2,55,874 नए कोरोना केस

Reading Time: < 1 minute भारत में मंगलवार को कोरोना वायरस के नए मामलों 16.4 प्रतिशत कमी देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में 2,55,874 नए कोरोना केस दर्ज किए गए हैं. इसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,97,99,202 हो गई. सोमवार को 3,06,064  नए मामले सामने आए थे. देश में लगातार पिछले पांच दिन से कोविड-19 के […]

केजरीवाल बोले- दिल्ली की 82% आबादी वैक्सीनेटेड, जल्द हटेंगी पाबंदियां

Reading Time: < 1 minute सीएम केजरीवाल ने कहा, कोरोना बढ़ता है तो पाबंदियां लगानी पड़ती है, लोगों को तकलीफ़ होती है. लेकिन भरोसा रखें कि जितनी ज़रूरत होती है उतनी पाबंदियां लगाते हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में आज 10% कोरोना संक्रमण दर दर्ज होगी. 15 जनवरी को दिल्ली में अधिकतम 30% […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture