ओमिक्रॉन पर बिल गेट्स ने जताई चिंता ‘हो सकता है हम महामारी के सबसे बुरे दिन देखने वाले हों…’-

Reading Time: < 1 minute

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर चेतावनी दी है। गेट्स ने संक्रमण को लेकर लगातार एक के बाद एक 7 ट्वीट किए। उन्होंने आशंका जताई है कि हम जल्द ही महामारी के सबसे बुरे दौर से गुजर सकते हैं।

बिल गेट्स ने कहा है कि उनके करीबी दोस्त तेजी से नए संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं, इसलिए लोगों को सावधान रहना चाहिए। नए वैरिएंट के खतरे को देखते हुए उन्होंने छुटि्टयों पर बाहर घूमने जाने के अपने सभी प्लान कैंसिल कर दिए हैं। गेट्स ने मास्क पहनने, वैक्सीन लगवाने और भीड़ न लगाने की सलाह दी है।

ओमिक्रॉन की संक्रमण दर ज्यादा
उन्होंने आगे कहा कि ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर सतर्क रहना जरूरी है। दूसरे संक्रमण की तुलना में ओमिक्रॉन बेहद तेजी से फैल रहा है। जल्द ही यह दुनिया के हर देश में पहुंच जाएगा। हमें इसके बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी भी नहीं है।

बिल गेट्स ने आगे कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि ओमिक्रॉन हमें कितना बीमार करता है, यह भी नहीं पता है। अगर यह डेल्टा से मुकाबले इसे आधा भी असरदार मानें तो यह चिंता की बात है, क्योंकि यह बेहद तेजी से फैलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती, कुछ दिन पहले हुई थीं कोरोना संक्रमित

Reading Time: < 1 minute कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने ट्वीट के माध्यम से बताया कि सोनिया गांधी को कोरोना संक्रमण के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों की निगरानी में सोनिया गांधी का इलाज चल रहा है।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ दिन पहले वह कोरोना संक्रमण […]

पैंगबर टिप्पणी विवाद के चलते बंगाल में जारी हंगामे पर बोलीं CM ममता बनर्जी “बीजेपी पाप करे, भुगतेंगे लोग…?”,

Reading Time: 2 minutes ” कुछ राजनीतिक दल हैं जो दंगे भड़काना चाहते हैं. लेकिन इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी. बीजेपी ने पाप किया है, और भुगतना लोगों को पड़ेगा?” ममता बनर्जी कोलकाता, कोलकाता के पास हावड़ा में, बीजेपी नेता नुपूर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुक्रवार को हिंसक हो गया. […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture