किसान आंदोलन की राजनीतिक ‘फसल’, गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने बनाई पार्टी, लड़ेंगे पंजाब चुनाव

Reading Time: < 1 minute

दिल्ली की सरहदों पर साल भर चले किसान आंदोलन की राजनीतिक फसल सामने आ गई है. किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने शनिवार को राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर दिया है. इस पार्टी का नाम संयुक्त संघर्ष पार्टी रखा गया है. किसान नेता चढ़ूनी ने शनिवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया.

भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा है कि उनकी पार्टी पूरे दम-खम के साथ पंजाब का चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि संयुक्त संघर्ष पार्टी 2022 का पंजाब चुनाव सभी सीटों पर लड़ेगी. किसान नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि आज ज्यादातर राजनैतिक पार्टियों पर पैसे वाले लोगों का कब्ज़ा है. देश में पूंजीवाद लगातार बढ़ता जा रहा है, अमीरऔर गरीब के बीच बड़ी खाई बन रही है. उन्होंने कहा कि पैसे वाले लोग गरीबों के लिए नीतियां बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी जाति और धर्म से ऊपर होगी और धर्मनिरपेक्ष होगी. चढ़ूनी ने कहा कि ये सब धर्मों, सब जातियों की पार्टी होगी. इस पार्टी में ग्रामीण, शहरी, मज़दूर, किसान, रेहड़ी, पटरी के लोग शामिल होंगे.

राकेश टिकैत की प्रतिक्रिया

गुरनाम सिंह चढ़ूनी की नई पार्टी पर राकेश टिकैत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि संयुक्त किसान मोर्चा कहीं मोर्चा कहीं नहीं जा रहा है. मोर्चा ने पार्टी नहीं बनाई है, संयुक्त किसान मोर्चा अराजनैतिक ही रहेगा. चढ़ूनी ने व्यक्तिगत तौर पर पार्टी बनाई है. 15 तारीख को जब संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी तब उन पर हम फैसला लेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा गैर राजनीतिक ही रहेगा कोई व्यक्ति पॉलिटिकल हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन जारी, बिहार में ट्रेन के कोच में लगाई गई आग

Reading Time: 2 minutes सेना भर्ती के नए नियम (अग्नीपथ) के विरोध में जगह-जगह युवकों का प्रदर्शन जारी है. इसी क्रम में यूपी के अलीगढ़-ग़ाज़ियाबाद NH-91 के सोमना मोड़ पर प्रदर्शकारियों द्वारा सवारियों से भरी रोडवेज के बस में तोड़फोड़ की गई है. युवा नेशनल हाइवे जामकर प्रदर्शन कर रहे हैं. एनएच के अलावे पीएसी रामघाट रोड, गभाना थाना […]

सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस में पहली गिरफ्तारी, पंजाब पुलिस ने आरोपी को 5 दिन की रिमांड पर लिया

Reading Time: < 1 minute मामले में  मनप्रीत नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया, उसे कल उत्तराखंड से पकड़ा गया था. मनप्रीत को आज कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. नई दिल्‍ली बहुचर्चित मर्डर केस में पहली गिरफ्तारी हुई है. पंजाब पुलिस ने इस मामले में मनप्रीत नाम के […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture