अभी तो इनकम टैक्स वाले ही आए हैं। ED और CBI का आना बाकी है। अखिलेश यादव

Reading Time: 2 minutes

 अभी तो IT आया है. अभी  ED, CBI का उत्तर प्रदेश आना बाकी है. आपलोग देखते जाइए अभी कौन-कौन लोग दिल्ली से भेजे जाते हैं?”

उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी के 4 बड़े नेताओं के ठिकानों पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई है। मऊ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय, लखनऊ में जैनेंद्र यादव और मैनपुरी में मनोज यादव के घर छापे की कार्रवाई चल रही है। इसी बीच खबर आई है कि लखनऊ में अखिलेश के एक और करीबी अरबपति कारोबारी राहुल भसीन के घर भी 12.30 बजे आईटी टीम पहुंची है। भसीन का कपड़ों का बड़ा कारोबार है। वहां भी कार्रवाई शुरू हो गई है।

सभी नेता सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहद करीबी हैं। ये पार्टी के फाइनेंसर माने जाते हैं। जैनेंद्र यादव अखिलेश के मुख्यमंत्री रहते हुए उनके OSD भी रह चुके हैं। चुनाव के पूर्व हुई इस छापेमारी को सियासी एंगल से भी देखा जा रहा है।

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी की इन कोशिशों से साइकिल की रफ्तार नहीं रुकेगी. उन्होंने कहा कि यूपी में अभी कई एजेंसियां आएंगी. सपा प्रमुख ने कहा कि चुनावों के देखते हुए आयकर विभाग ने ये छापेमारी की गई है. ताकि सपा नेताओं को बदनाम किया जा सके. यादव ने कहा कि राज्य में ठोको राज चल रहा है. उन्होंने इस बात पर भी सवाल उठाए कि किसानों को कुचलने के मामले में जब जांच एजेंसी की रिपोर्ट आ चुकी है, तब बीजेपी मंत्री पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रही?

बता दें कि आयकर विभाग ने आज सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय के मऊ ठिकाने, अखिलेश यादव के पीएस जैनेंद्र यादव के लखनऊ ठिकाने और RCL ग्रुप के मालिक मनोज यादव के मैनपुरी ठिकाने पर एकसाथ छापेमारी की है.

राजीव राय को अखिलेश यादव का करीबी समझा जाता है और उन्हें 2012 में प्रदेश में सपा  सरकार बनाने का मुख्य शिल्पकार समझा जाता है. राय कर्नाटक में कई शिक्षण संस्थान भी चलाते हैं. वह RVK ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशंस के चेयरमैन हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में घोसी संसदीय क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध की मांग करने वाली हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ केस दर्ज

Reading Time: 2 minutes अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध के मामले में हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ अपर नगर मजिस्ट्रेट की ओर से नोटिस भी जारी किया गया है. उन्होंने इस नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि अगर सच बोलने से किसी की […]

 कानपुर हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी

Reading Time: < 1 minute कानपुर में हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी किया गया है। वहीं मामले में कानपुर पुलिस ने ट्विटर और फेसबुक पोस्ट से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में 15 हैंडल्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कानपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 3 जून को हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture