विधानसभा में बोले CM योगी- योग्य राजा परिस्थितियों को अपने साथ…

Reading Time: 2 minutes

यूपी के सीएम ने कहा कि पहले UP के बारे में एक आम धारणा देश में थी कि देश के विकास में UP बाधक है. UP में दंगे होते थे. UP में कई जनपद ऐसे थे जहां के नौजवानों को होटल और किराए पर कमरा नहीं मिलता था, आज दुनिया के बड़े निवेशक UP में निवेश के इक्षुक हैं.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को विधानसभा में कहा कि कोरोना की लड़ाई में उत्तर प्रदेश पूरे भारत में सबसे आगे रहा है. हमने सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट किए, सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन किए. पहले हमारे पर कोविड टेस्ट की कोई लैब नहीं थी, आज UP के सभी जिलों में कोविड टेस्ट के लिए लैब हैं. 36 जनपद ऐसे थे जहां ICU का एक भी बेड नहीं था, आज हर जिले में ICU बेड है. पहले PPE किट, मास्क, सेनिटाइजर के लिए हम दूसरे जिलों पर निर्भर थे, आज यही सब चीजें UP 27 राज्यों को सप्लाई कर रहा है.


सीएम योगी ने कहा कि 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रहे हैं. सभी को फ्री वैक्सीन, फ्री टेस्ट और फ्री उपचार दे रहे हैं, इसे ही कहते हैं सबका साथ, सबका विकास. पितामह भीष्म कहा करते थे कि योग्य राजा परिस्थितियों के साथ नहीं चलता है, परिस्थितियों को अपने साथ चलने को मजबूर करता है. कोरोना में UP झुका नहीं. अनुपूरक बजट 8500 करोड़ से ज्यादा का है.

उन्होंने आगे कहा कि लेखानुदान बजट इसलिए है, ताकि नई सरकार के गठन तक सरकारी कामकाज बिना प्रभावित हुए चलता रहे. कोरोना से रूस, अमेरिका, चीन और यूरोप के कई देश प्रभावित हो रहे हैं, लेकिन हमारे यहां पहला, दूसरा या तीसरा कोई भी चरण हो, हमने हर चरण को रोका है. थर्ड वेव को भी रोकेंगे. 

यूपी के सीएम ने कहा कि पहले UP के बारे में एक आम धारणा देश में थी कि देश के विकास में UP बाधक है. UP में दंगे होते थे. UP में कई जनपद ऐसे थे जहां के नौजवानों को होटल और किराए पर कमरा नहीं मिलता था, आज दुनिया के बड़े निवेशक UP में निवेश के इक्षुक हैं, आज UP में 66 हज़ार करोड़ से ज्यादा का निवेश हुआ है, मोबाइल का डिस्प्ले बोर्ड निर्माण पहले चीन में होते थे, आज डिस्प्ले बोर्ड की फैक्ट्री UP में लग चुकी है.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल खंड के बाद भी हम UP के बजट को 6 लाख करोड़ तक ले गए हैं, प्रदेश की अर्थव्यवस्था जो पहले छठवें नंबर पर थी, उसे आज हम दूसरे स्थान पर लाए हैं, प्रति व्यक्ति आय को भी दोगुना किया है, पहले की सरकारों ने अगर ईमानदारी से काम किया होता तो UP आज नंबर वन की अर्थव्यवस्था होता.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डॉक्टर लोहिया ने 60 साल पहले कहा था कि जो सरकार गरीबों को खुले में शौच से मुक्त कर देगी और उसे रसोई के लिए ईंधन मुहैया करा देगी उसे 25 साल तक कोई नहीं हटा सकेगी, हमने लोगों को फ्री शौचालय और उज्ज्वला के गैस सिलेंडर दिए हैं. 2017 से पहले किसान यूपी में आत्महत्या करता था और गरीब भूख से मरता था, क्योंकि सरकार मस्ती करती थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद के घर पर चल रहे बुलडोजर

Reading Time: < 1 minute प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिनों भड़की हिंसा मामले में कार्रवाई जारी है. पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए 95 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, हिंसा मामले में वेलफेर पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश महासचिव जावेद अहमद अका जावेद पंप को गिरफ्तार किया है. इधर, हिंसा के […]

थाना खोड़ारे परिसर में फहराया गया तिरंगा।

Reading Time: < 1 minute गोण्डा। गोण्डा बभनजोत थाना खोड़ारे परिसर में थाना अध्यक्ष महेन्द्र कुमार सिंह द्वारा पूरे स्टाफ के साथ झंडारोहण किया गया साथ ही देश को सलामी देते हुये राष्ट्रगीत एवं अन्य कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। गोण्डा 301 विधान सभा गौरा में रमा टेक्निकल विद्यालय में भी तिरंगा फहराया गया विद्यालय बंद होने के कारण केवल […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture