गोरखपुर के ‘मरीन ड्राइव’ रामगढ़ताल झील की बदबू से परेशान हुए लोग, STP बंद; ताल में सीधा गिर रहा 18 नालों का गंदा पानी

Reading Time: < 1 minute

रामगढताल में सीधा गिर रहा 18 नालों का गंदा पानी
निरीक्षण के दौरान 18 नाला-नालियां ऐसी मिले जिनसे शहर के विभिन्न इलाकों का गंदा पानी ताल में सीधे गिरता दिखा। टीम ने निरीक्षण के बाद जीडीए उपाध्यक्ष को स्थिति के बारे में जानकारी दी। दावा किया जा रहा है कि एसटीपी बंद होने से ताल में गिर रहे गंदे पानी के बारे में प्राधिकरण अब जलनिगम को पत्र लिखेगा। साथ ही खुले नालों की टैपिंग तक काई की सफाई और दुर्गंध रोकने के लिए वैकल्पिक प्रयासों पर मंथन शुरू कर दिया है।

गोरखपुर का मरीन ड्राइव और जुहू चौपाटी के नाम से फेमस सीएम योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट रामगढ़ताल झील पर बदहाली का पलीता लग गया है। यहां अरबों रुपए खर्च कर वॉटर स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण से लेकर क्रूज और सी- प्लेन उतारने की कवायद भले ही जोरों पर की जा रही है, लेकिन रामगढ़ताल झील में गिरने वाले शहर के गंदे पानी को शुद्ध करने के लिए करोड़ों रुपये की लागत से बना सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट (STP) इन दिनों बंद है।

इसकी वजह से यहां 18 छोटे-बड़े नाले-नालियों से कई मोहल्लों का पानी सीधे रामगढ़ताल में गिर रहा है। इससे उठने वाली दुर्गंध इतनी तेज है कि बाईपास रोड से गुजरने वाला हर कोई व्यवस्था को कोस रहा है। वहीं, देवरिया बाईपास से लेकर सहारा इस्टेट तक ताल के पानी में जमी डेढ़ इंच की काई उसकी खूबसूरती पर अलग से दाग लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध की मांग करने वाली हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ केस दर्ज

Reading Time: 2 minutes अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध के मामले में हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ अपर नगर मजिस्ट्रेट की ओर से नोटिस भी जारी किया गया है. उन्होंने इस नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि अगर सच बोलने से किसी की […]

 कानपुर हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी

Reading Time: < 1 minute कानपुर में हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी किया गया है। वहीं मामले में कानपुर पुलिस ने ट्विटर और फेसबुक पोस्ट से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में 15 हैंडल्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कानपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 3 जून को हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture