लखीमपुर कांड को लेकर संसद में विपक्ष का प्रदर्शन

Reading Time: 2 minutes

‘क्रिमिनल हैं मंत्री (अजय मिश्रा), उन्हें हटाएं’

'क्रिमिनल हैं मंत्री (अजय मिश्रा), उन्हें हटाएं' : लखीमपुर कांड को लेकर संसद में विपक्ष का प्रदर्शन

राहुल गांधी ने कहा- गृह राज्य मंत्री टेनी को हटाना ही चाहिए

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी (Ajay Mishra Teni) पर गुरुवार को एक बार फिर हमला बोला. केंद्रीय मंत्री टेनी का पुत्र आशीष मिश्रा लखीमपुर खीरी में किसानों को गाड़ी चढ़ाकर मारने के मामले में आरोपी है. विपक्ष ने टेनी के इस्तीफे की मांग तेज कर दी है. राहुल गांधी ने कहा कि मामले में मंत्री का इन्वॉल्वमेंट है. वो “एक क्रिमिनल हैं”. उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर देना चाहिए या फिर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. 

विपक्षी दलों के प्रदर्शन के कारण हंगामे और अराजकता के बीच राहुल गांधी ने लोकसभा में कहा, “मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. वह एक अपराधी हैं.” विपक्ष के कई सांसदों ने संसद के दोनों सदनों में स्थगन नोटिस दिया है. हंगामे के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा, “हमें लखीमपुर खीरी में हुई हत्याओं के बारे में बोलने की अनुमति दी जानी चाहिए, जिसमें मंत्री की इन्वॉल्वमेंट थी. इसके बारे में कहा गया है कि यह एक साजिश थी. किसानों की हत्या करने वाले मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए और सजा मिलनी चाहिए.”

वहीं, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि हम संसद में चर्चा के लिए आह्वान कर रहे हैं. कुछ न कुछ बहाना बनाकर संसद को न चलने देना यह ठीक नहीं है. संसद चर्चा के लिए है और विपक्ष संसद के मूल कार्य को धवस्त कर रहा है जो ठीक नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

किसानों की हत्या के आरोपी ‘मंत्री पुत्र’ के खिलाफ 5,000 पेज की चार्जशीट

Reading Time: 2 minutes लखीमपुर खीरी; लखीमपुर खीरी कांड में आशीष मिश्रा को मुख्य अभियुक्त बनाया गया है। पुलिस ने पांच हजार पन्नों की चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट में बताया गया है कि आशीष मिश्रा घटनास्थल पर मौजूद था। आशीष के संबंधी वीरेंद्र शुक्ला पर सबूत छिपाने का आरोप लगाया गया है। लखीमपुर खीरी मामले में पुलिस ने […]

दिल्ली: रोहिणी कोर्ट ब्लास्ट केस में एक साइंटिस्ट गिरफ्तार, वकील को मारने के लिए रखा था बम

Reading Time: 2 minutes नई दिल्ली: रोहिणी कोर्ट में लो इंटेसिटी ब्लास्ट ( Low Intensity Blast) मामले में डीआरडीओ (DRDO) के एक वैज्ञानिक का नाम सामने आया है. बताया जा रहा है कि आरोपी वैज्ञानिक ने पड़ोस में रहने वाले वकील को निशाना बनाने के लिए घटना को अंजाम दिया. यह ब्लास्ट 9 दिसम्बर को हुआ था. इस संबंध में दिल्ली पुलिस कमिश्नर के राकेश अस्थाना ने बताया कि स्पेशल […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture