OMICRON के संक्रमितों में हुआ इज़ाफा, तीसरी लहर को लेकर लोगों में डर।

Reading Time: 2 minutes

देश में OMICRON का पहला केस सामने आने के बाद लगातार मामलों में इज़ाफा देखने को मिल रहा है. इस बीच हाल ही में स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट सामने आई है. जिसके मुताबिक, कोरोना के इस नए वेरिएंट के मामले बढ़कर 33 हो गए हैं।

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रिका में सामने आए OMICRON के सबसे पहले मामले ने धीरे-धीरे भारत समेत विश्वभर को चपेट में लेना शुरू कर दिया है. लगातारों मामलों में इज़ाफा दर्ज किया जा रहा है. इस बीच भारत में भी कोरोना के इस नए वेरिएंट के मामले बढ़कर 33 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने नए आंकड़े जारी किए हैं, जिसके मुताबिक, देश में अब तक ओमिक्रॉन वेरिएंट के 33 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. ऐसे में इन बढ़ते आंकड़ों ने केंद्र और राज्य सरकारों का चिंता में डाल दिया है. वहीं दूसरी तरफ जनता में तीसरी लहर को लेकर डर बैठ गया है.

आपको बता दें कि हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में OMICRON का दूसरा मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, जिम्बाब्वे से दिल्ली आया शख्स संक्रमित पाया गया है, उसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है. मामला सामने आने के बाद संक्रमित मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले दिल्ली में तंजानिया से आया शख्स संक्रमित पाया गया था. वो भी एलएनजेपी हॉस्पिटल में भर्ती हुआ था. ऐसे में दिल्ली में ये दूसरा मामला सामने आने के बाद भारत में ओमिक्रॉन मामलों की कुल संख्या 33 हो गई है.

दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र में 17 लोग कोरोना के इस वेरिएंट OMICRON से संक्रमित हो गए हैं. वहीं, राजस्थान में 9 लोगों में इस वेरिएंट की पुष्टि हुई है. गुजरात में संक्रमितों की संख्या 3 है. इसके अलावा कर्नाटक में फिलहाल दो मामले पाए गए हैं.

बता दें कि बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए केंद्र की तरफ से राज्यों को चिट्ठी लिखी गई है. जिसमें लिखा है, केरल, सिक्किम और मिजोरम के 8 जिलों में संक्रमण दर 10 फीसदी से ज्यादा है. वहीं, 7 राज्यों के 19 जिलों में संक्रमण दर 5-10 फीसदी हो गई है. ऐसे में केंद्र ने सभी राज्यों को इन 27 जिलों पर नज़र रखने की सलाह दी है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद के घर पर चल रहे बुलडोजर

Reading Time: < 1 minute प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिनों भड़की हिंसा मामले में कार्रवाई जारी है. पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए 95 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, हिंसा मामले में वेलफेर पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश महासचिव जावेद अहमद अका जावेद पंप को गिरफ्तार किया है. इधर, हिंसा के […]

थाना खोड़ारे परिसर में फहराया गया तिरंगा।

Reading Time: < 1 minute गोण्डा। गोण्डा बभनजोत थाना खोड़ारे परिसर में थाना अध्यक्ष महेन्द्र कुमार सिंह द्वारा पूरे स्टाफ के साथ झंडारोहण किया गया साथ ही देश को सलामी देते हुये राष्ट्रगीत एवं अन्य कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। गोण्डा 301 विधान सभा गौरा में रमा टेक्निकल विद्यालय में भी तिरंगा फहराया गया विद्यालय बंद होने के कारण केवल […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture