अगले साल होगी काउंसलिंग, छात्रों को करना होगा इंतजार, एमसीसी ने जारी किया नोटिस

Reading Time: < 1 minute

NEET UG COUNSELLING 2021: मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (एमसीसी) ने अपने आधिकारिक बयान में संकेत दिया है कि मेडिकल कॉलेज में प्रवेश और काउंसलिंग प्रक्रिया का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों को एक और महीने इंतजार करना होगा।

एमसीसी ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा, “नीट-यूजी, 2021 काउंसलिंग में भाग लेने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि कार्यालय ज्ञापन दिनांक 30.07.2021 भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती के अधीन है।” कार्यवाही की सुनवाई 6 जनवरी 2022 को सूचीबद्ध की जाएगी। यह उम्मीदवारों की जानकारी के लिए है।

सुप्रीम कोर्ट वर्तमान में मूल्यांकन कर रहा है कि मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए ईडब्ल्यूएस कोटे की 8 लाख रुपये की सीमा कितनी व्यवहार्य है। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को होगी। बता दें कि अभी ईडब्ल्यूएस श्रेणी की सीटें उनके लिए सुरक्षित हैं जिनकी पारिवारिक आय 8 लाख रुपये से कम है। यदि ईडब्ल्यूएस कोटा संशोधित किया जाता है, तो इससे उन उम्मीदवारों की संख्या भी बदल जाएगी जो कोटा से लाभ उठाने के योग्य होंगे और कॉलेज प्रवेश को प्रभावित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

अवसाद में हुई शिक्षामित्र की असमय मौत।

Reading Time: < 1 minute जौनपुर । आज दिनांक 16 दिसंबर 2021 को जनपद जौनपुर की धरती से एक शिक्षामित्र विभा चौहान ने अवसाद में आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया जो अपने पीछे दो पुत्रों को एवं पति को छोड़ गई ।    पहला पुत्र का नाम रिशु चौहान उम्र 15 वर्ष एवं दूसरे पुत्र का नाम अनुराग […]

विद्यार्थियों को दी गई विदाई।

Reading Time: < 1 minute चानमती एजुकेशनल एंड टीचर्स ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट गायत्रीनगर गोरखपुर के सेमिनार हॉल में डीएलएड और बीएड 2021-23 का स्वागत समारोह तथा डीएलएड 2019-21 के विदाई समारोह का संयुक्त रूप से आयोजन किया गया गोरखपुर । सर्वप्रथम संस्थान के प्रबंधक वीरेंद्र कुमार, प्राचार्य डॉ वीरेन्द्र कुमार राजभर एवं समस्त शिक्षकगण ने माँ सरस्वती के चरणों मे पुष्प […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture