कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में गड़बड़ी, मौत के बाद भी दो महिलाओं को लग गई दूसरी डोज

Reading Time: < 1 minute

कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में गड़बड़ी हो रही है। मौत के बाद भी दो महिलाओं को कोरोना की दूसरी डोज लग गई। बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट आ रहा है। 

कानपुर के हरबंस मोहाल की रहने वाली मुन्नी देवी अवस्थी (85) के निधन के 218 दिन के बाद स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा दी। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होने का सर्टिफिकेट भी दे दिया। 

इसी तरह शशि प्रभा गुप्ता को भी आठ दिसंबर को दूसरी डोज लगा दी गई है। उनकी मौत छह महीने पहले हो चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन कवरेज के आंकड़े बढ़ाने में यह गड़बड़ी की जा रही है। 

इसके पहले भी कई लोग शिकायत कर चुके हैं। बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट आ गया। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने दोनों डोज लगवा ली और सर्टिफिकेट के लिए परेशान घूम रहे हैं।

संजय अवस्थी ने बताया कि उनकी माताजी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज चार मार्च को उर्सला में लगी थी। तीन मई को उनका देहांत हो गया। वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लग पाई। 
सात दिसंबर को अचानक उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि मुन्नी देवी अवस्थी को कमाल खां के हाता सेंटर पर वैक्सीन लग गई है। इसके साथ ही पूर्ण वैक्सीनेशन से संबंधित सर्टिफिकेट भी भेज दिया गया। सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह ने बताया कि एक-दो गड़बड़ी की ऐसी शिकायतें आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध की मांग करने वाली हिन्दू महासभा की पूजा शकुन पांडे के खिलाफ केस दर्ज

Reading Time: 2 minutes अलीगढ़ में जुमे की नमाज पर प्रतिबंध के मामले में हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव डॉ पूजा शकुन पांडे के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. उनके खिलाफ अपर नगर मजिस्ट्रेट की ओर से नोटिस भी जारी किया गया है. उन्होंने इस नोटिस का जवाब देते हुए कहा कि अगर सच बोलने से किसी की […]

 कानपुर हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी

Reading Time: < 1 minute कानपुर में हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 संदिग्धों का पोस्टर जारी किया गया है। वहीं मामले में कानपुर पुलिस ने ट्विटर और फेसबुक पोस्ट से सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के आरोप में 15 हैंडल्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। कानपुर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 3 जून को हुए बवाल और हिंसा में शामिल 40 […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture