राजनाथ संसद में बोले- ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह लाइफ सपोर्ट पर; CDS रावत-मधुलिका के शव आज दिल्ली लाए जाएंगे

Reading Time: 3 minutes

राजनाथ ने हादसे पर 4 मिनट बयान दिया, कहा- 12:08 पर टूट गया था संपर्क
राजनाथ सिंह ने संसद में 11.5 पर संसद में बयान दिया। 4 मिनट के बयान में उन्होंने हादसे में मारे गए सभी लोगों के बारे में जानकारी दी और रावत के अंतिम संस्कार के बारे में भी बताया। रक्षा मंत्री ने कहा, “हेलिकॉप्टर का संपर्क दोपहर 12:08 पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था। इसके बाद वह क्रैश हो गया। स्थानीय लोग जब घटनास्थल पर पहुंचे तो हेलिकॉप्टर में आग लग गई थी। रेस्क्यू टीमें मौके पर भेजी गईं। हादसे में बचे ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को वेलिंगटन के अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां वे लाइफ सपोर्ट पर हैं। उनकी जान बचाने की कोशिशें जारी हैं।”

ब्लैक बॉक्स मिला, हादसे की वजह सामने आएगी
कुन्नूर में हादसे वाली जगह से ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया गया है। इससे ही हादसे की असल वजह सामने आ पाएगी।

हेलिकॉप्टर में सवार थे 14 लोग
तमिलनाडु के कुन्नूर में बुधवार दोपहर करीब 12 बजकर 20 मिनट पर CDS रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था। उसमें जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत समेत सेना के 14 लोग सवार थे। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी गुरुवार सुबह कुन्नूर में हादसे वाली जगह पर पहुंचे।

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल विवेक राम चौधरी गुरुवार सुबह कुन्नूर में हादसे वाली जगह पर पहुंचे।

बुधवार दोपहर तक ये खबर आती रही कि हादसे में घायल हुए कुछ लोगों को गंभीर हालत में वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल ले जाया गया। जहां से करीब साढ़े पांच घंटे तक खबर आती रही कि जनरल रावत और उनकी पत्नी समेत कुछ अफसर बुरी तरह घायल हुए हैं, लेकिन फिर बारी-बारी से मौत की खबर आने लगी।

पत्नी मधुलिका के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत।

पत्नी मधुलिका के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत।

दुर्घटना में इनकी मौत
हादसे का शिकार हुए Mi-17 V5 हेलिकॉप्टर में जनरल रावत, उनकी पत्नी के अलावा 12 लोग और थे। चॉपर में ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, स्क्वॉड्रन लीडर के सिंह, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांस नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी. साई तेजा, जूनियर वारंट ऑफिसर दास, जूनियर वारंट ऑफिसर ए प्रदीप और हवलदार सतपाल सवार थे। इन सभी की मौत हो गई।

सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बचे

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह हेलिकॉप्टर क्रैश में बुरी तरह झुलस गए हैं।

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह हेलिकॉप्टर क्रैश में बुरी तरह झुलस गए हैं।

हेलिकॉप्टर क्रैश में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह बचे हैं। उनका शरीर इस हादसे में बुरी तरह झुलस गया है। वे वेलिंगटन के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती हैं। पिछले साल तेजस फाइटर जेट उड़ाते वक्त उन्हें बड़ी तकनीकी दिक्कत का सामना करना पड़ा था, पर उन्होंने साहस नहीं खोया और विमान को सुरक्षित लैंड कराया था। इसके लिए उन्हें शौर्य चक्र से नवाजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

भाजपा कार्यकर्ताओं की दबंगई, सार्वजनिक रास्ते पर दीवार चला कर रोक रहे रास्ता

Reading Time: < 1 minute बस्ती: गौर ब्लॉक के थाना पैकोलिया के अन्तर्गत ग्राम पंचायत बेनीपुर में गड़हा राजा से रास्ता हो कर माहियवा में टच होता है उक्त रास्ते का काम चल रहा है जो आम रास्ता है इस रास्ते को दीवाल लगा कर भाजपा के कार्यकर्ता अपनी दबंगई से रास्ता रोक रहे है जिससे पूरा का पूरा गांव […]

AAP नेता संजय सिंह राज्यसभा से एक हफ्ते के लिए निलंबित, चेयर की तरफ उछाला था कागज

Reading Time: 2 minutes राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने कहा कि मंगलवार को सदन की कार्यवाही बाधित करने और कुर्सी की अवहेलना करने के लिए संजय सिंह को इस सप्ताह के लिए सदन से निलंबित किया जा रहा है. राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह ने आप नेता के निलंबन की घोषणा करते हुए कहा कि मंगलवार […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture