ओमीक्रोन से निपटने को केंद्र सख्त, दिल्ली सतर्क

Reading Time: < 1 minute

कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन के खतरे से निपटने के लिए मंगलवार को केंद्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया। राज्यों को अलर्ट करते हुए कहा कि विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ाएं और जांच में तेजी लाएं। इस बीच, दिल्ली सरकार ने ओमीक्रोन से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए 63 हजार बेड तैयार हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कोरोना के नए स्वरूप को लेकर आला अफसरों के साथ बैठक कर इससे निपटने की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने अस्पतालों में बेड बढ़ाने वअस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने आदि के निर्देश दिए। बैठक के बाद केजरीवाल ने कहा कि हमें बहुत सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने अपील की कि टीका अवश्य लगवाएं।

इससे पहले केंद्रीयस्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों के स्वास्थ्य सचिवोंसंग बैठक की और कहा कि ओमीक्रोन की निगरानी के लिए जांच तुरंत तेज की जाए और विदेशी यात्रियों पर निगरानी बढ़ाई जाए। इस मौके पर आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने कहा,ऐसा नहीं है कि ओमीक्रोन स्वरूप आरटी-पीसीआर और आरएटी जांच की पकड़ में नहीं आता। राज्यों को सलाह दी गई थी कि वे किसी मामले की शीघ्र पहचान के लिए जांच तेज करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद अहमद के घर पर चल रहे बुलडोजर

Reading Time: < 1 minute प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिनों भड़की हिंसा मामले में कार्रवाई जारी है. पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए 95 नामजद और 5000 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. वहीं, हिंसा मामले में वेलफेर पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश महासचिव जावेद अहमद अका जावेद पंप को गिरफ्तार किया है. इधर, हिंसा के […]

थाना खोड़ारे परिसर में फहराया गया तिरंगा।

Reading Time: < 1 minute गोण्डा। गोण्डा बभनजोत थाना खोड़ारे परिसर में थाना अध्यक्ष महेन्द्र कुमार सिंह द्वारा पूरे स्टाफ के साथ झंडारोहण किया गया साथ ही देश को सलामी देते हुये राष्ट्रगीत एवं अन्य कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। गोण्डा 301 विधान सभा गौरा में रमा टेक्निकल विद्यालय में भी तिरंगा फहराया गया विद्यालय बंद होने के कारण केवल […]

error: Content is protected !!
Designed and Developed by CodesGesture